गर्भ में ladki होने पर कहां दर्द होता है Garbh mein ladki hone per kahan Dard hota hai

गर्भ में ladki होने पर कहां दर्द होता है Garbh mein ladki hone per kahan Dard hota hai

गर्भ में ladki होने पर कहां दर्द होता है दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि गर्भ में ladki होने पर कहां दर्द होता है, दोस्तों लड़का और लड़की में कोई भेदभाव नहीं होता है। लड़का और लड़की दोनों हमारे लिए एक समान होते हैं, इसीलिए हमें कभी भी लड़का और लड़की में भेदभाव नहीं करना चाहिए।

क्योंकि मां-बाप के लिए लड़का और लड़की दोनों एक समान होते हैं। दोस्तों वैसे तो जब महिला के गर्भ में बच्चा होता है पेट दर्द होना आम बात होती है, लेकिन फिर भी कई सारे लोग यह जानना चाहते हैं कि गर्भ में ladki होने पर कहां दर्द होता है।

तो एक अनुमान से आज हम आपको बताएंगे,
कि गर्भ में ladki होने पर कहां दर्द होता है, वैसे तो प्रेगनेंसी के पूरे 9 महीने में ही गर्भवती महिला को पेट में दर्द की शिकायत रहती है, क्योंकि बच्चा पेट में होने के कारण महिला को ज्यादातर पेट दर्द की शिकायत रहती है।

लेकिन पहले बुजुर्गों के अनुसार ऐसा कहा जाता है, कि अगर किसी महिला को पेट के निचले हिस्से में दर्द होता है, तो गर्भवती महिला के गर्भ में लड़का होता है और अगर महिला को पेट के ऊपर वाले हिस्से में ज्यादा दर्द की अनुभूति होती है।

तो इसका मतलब यह होता है, कि महिला के गर्भ में लड़की है लेकिन यह बिल्कुल सही भी नहीं है। कभी कबार महिला को पूरे पेट में दर्द होता है। दोस्तों अगर किसी महिला को पेट के निचले हिस्से में ज्यादा दर्द होता है, तो आप इस बात को बढ़ावा ना देखें महिला के गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का ही है।

क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि महिला के पेट के निचले हिस्से में बहुत ज्यादा दर्द होता है, लेकिन उसके बावजूद भी वह लड़की को जन्म देती है और महिला को कई बार पेट के ऊपर वाले हिस्से में दर्द होता है, लेकिन उसके बावजूद भी गर्भवती महिला को लड़का होता है।

इसीलिए यह एक अनुमान लगाया गया है, कि अगर गर्भवती महिला को पेट के निचले हिस्से में ज्यादा दर्द होता है तो महिला के गर्भ में लड़का होता है और पेट के ऊपर वाले हिस्से में महिला को ज्यादा पेन होता है तो महिला के गर्भ में लड़की होती है।