पांचवे महीने में लड़का होने के लक्षण Baby boy symptoms : लड़का पैदा होने के लक्षण, क्या सच है क्या झूठ Baby boy symptoms in hindi

पांचवे महीने में लड़का होने के लक्षण Baby boy symptoms : लड़का पैदा होने के लक्षण, क्या सच है क्या झूठ Baby boy symptoms in hindi 5 Month Pregnancy in Hindi . Paanchve mahine mein ladka hone ke lakshan

पांचवे महीने में लड़का होने के लक्षण Paanchve mahine mein ladka hone ke lakshan

गर्भावस्था के 5वें महीने में गर्भ में लड़का होने के लक्षण:- आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, कि पांचवे महीने में लड़का होने के लक्षण क्या क्या होते हैं। किन किन लक्षणों से आप यह पता लगा सकते हैं, कि पांचवे महीने में गर्भवती महिला के गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है या लड़की है।

पांचवे महीने में लड़का होने पर कई सारे लक्षण दिखाई देते हैं क्योंकि 5 महीने प्रेगनेंसी का काफी समय गुजर जाता है, इसीलिए महिलाओं में कुछ ऐसे लक्षण दिखाई देते हैं। जिससे महिला के गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है। इस बात का पता लगा सकते हैं।

दोस्तों पांचवें महीने में अगर किसी गर्भवती महिला के गर्भ में लड़का होता है, तो प्रेग्नेंट महिला के शरीर में से कई सारे परिवर्तन आते हैं। जिससे यह पता लगाया जा सकता है, कि प्रेग्नेंट महिला के गर्भ में 5 महीने में गर्भ में लड़का है

प्रेग्नेंट महिला के गर्भ में लड़का होता है तो गर्भवती महिला के शरीर में अलग परिवर्तन होते हैं और अगर गर्भवती महिला के गर्भ में 5 महीने में लड़की होती है तो महिला के शरीर में अलग परिवर्तन होते हैं।

यह परिवर्तन इस बात का पता लगाते हैं कि गर्भवती महिला गर्भ में लड़का है या लड़की है 5 महीने तक आते-आते महिला के शरीर के परिवर्तन से यह पता लगाया जा सकता है, कि महिला के गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है या लड़की है।

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि पांचवे महीने में लड़का होने के लक्षण कौन-कौन से होते हैं।

पांचवे महीने में लड़का होने के लक्षण

पेट का आकार गर्भवती महिला के गर्भ में 5 महीने में लड़का होता है, तो महिला के पेट का आकार मोटा हो जाता है। जब गर्भवती महिला का जैसा हो जाता है, तो इसका मतलब यह होता है, कि गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का होता है। इसके अलावा अगर गर्भवती महिला के गर्भ में लड़की होती है, तो गर्भवती महिला की कमर चोडी हो जाती है। इससे यह पता लगाया जा सकता है, कि यही पांचवे महीने में लड़का होने के लक्षण होते हैं।

खाने की इच्छा

खाने की इच्छा अगर गर्भवती महिला के गर्भ में 5 महीने में लड़का होता है, तो महिला की खाने की इच्छा बढ़ जाती है और अगर महिला के गर्भ में 5 महीने में लड़का होता है, तो महिला का मन खट्टा मीठा खाने का करता है। महिला सबसे ज्यादा नमकीन खाना पसंद करती है।

अगर गर्भवती महिला के गर्भ में लड़की होती है, तो महिला का मन ज्यादा मीठा खाने को करता है। इससे आप यह पता लगा सकते हैं, कि गर्भवती के गर्भ में पल रहा बच्चा बालक या बालिका है।

मूड स्विंग होना

मूड स्विंग होना अगर गर्भवती महिला के गर्भ में लड़का होता है, तो महिला का मूड बार-बार बदलता रहता है। महिला के हारमोंस में अलग-अलग प्रकार के जजमेंट होते रहते हैं। जिनसे इस बात का पता लगाया जा सकता है, कि महिला के गर्भ में लड़का है।

महिला की गर्भ में लड़का होता है तो महिला का स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है और गर्भवती महिला को ज्यादा गुस्सा आता है, इसीलिए हम इस तरह से यह पता लगा सकते हैं कि गर्भ में पल रहा बच्चा बालक है या बालिका है।

सोने की स्थिति

सोने की स्थिति अगर गर्भवती के गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का होता है, तो यह महिला की सोने की स्थिति पर भी निर्भर करता है। अगर गर्भवती महिला ज्यादा बाई तरफ करवट लेकर लेटना या सोना पसंद करती है, तो आपके गर्भ पल रहा शिशु लड़का होता है।

दर्द होना

दर्द होना अगर गर्भवती महिला के गर्भ में 5 महीने में लड़का होता है, तो महिला को पेट के निचले हिस्से में दर्द होता है। अगर किसी महिला के पांचवा महीना चल रहा है और उसके पेट के निचले हिस्से में बार-बार दर्द हो रहा है, तो इस बार यह पता लगाया जा सकता है, कि गर्भवती महिला के गर्भ में लड़का पल रहा है।

वजन का बढ़ना

वजन का बढ़ना अगर किसी महिला का वजन पांचवे महीने में बहुत ज्यादा बढ़ रहा है, तो इसका मतलब यह होता है, कि गर्भवती महिला के गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है क्योंकि अगर किसी महिला के गर्भ में 5 महीने में लड़की पढ़ती है, तो उसका वजन ज्यादा नहीं बढ़ता है, लेकिन लड़का होने पर महिला का वजन तेजी से बढ़ने लग जाता है।

शरीर का काला होना

शरीर का काला होना अगर गर्भवती महिला के गर्भ में लड़का होता है तो 5 महीने से ही महिला का शरीर काला होने लग जाता है। महिला के चेहरे पर झाइयां होने लग जाती है और कील मुंहासे दिखने लग जाते हैं, इसीलिए किसी महिला को प्रेगनेंसी का पांचवा महीना लग गया है और महिला का सुंदर और साफ चेहरे पर कील मुंहासे दिखाई देने लग जाते हैं।

तो आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि महिला के गर्भ में लड़का पल रहा है। इसके अलावा महिला का नौवें महीने तक शरीर पूरा काला हो जाता है, तो इसका मतलब यही होता है कि गर्भ में लड़का होता है।