बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है ? बिकासुल कैप्सूल खाने का सही तरीका

बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है , बीकासूल कैप्सूल किस काम आता है । बिकासुल कैप्सूल खाने का तरीका । becosule capsule benefits in hindi . बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए । bikasul capsule kis kaam mein aata hai , bikasul capsule kaise khana chahie , bikasul capsule khane ka tarika , bikasul capsule ke nuksan , can we take becosules daily

बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है ? Bikasul capsule khane se Paisab pila kyon hota hai

बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है ? आइए दोस्तों जानते हैं, कि बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है ? (Bikasul capsule khane se Paisab pila kyon hota hai)

दोस्तों कई सारे लोग हमसे यह सवाल करते हैं, कि
बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है ? हम बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते हैं तो हमारा पैशाब पीला निकलता है। इसका क्या कारण है।

इसके अलावा अगर हम बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते हैं, तो यह हमारे लिए नुकसानदायक तो नहीं है और बिकासुल कैप्सूल से हमको कौन कौन से फायदे होते हैं यह भी बताइए।

इसीलिए आज हम बिकासुल कैप्सूल पर चर्चा करेंगे कि बिकासुल कैप्सूल लेने से शरीर में कौन-कौन से परिवर्तन होते हैं और विकासोल कैप्सूल लेने से पेशाब पीला क्यों निकलता है। किस कारण से बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से पेशाब आता है।

दोस्तों जब भी कोई व्यक्ति बिकासुल कैप्सूल का सेवन करता है या बिकासुल कैप्सूल को लेता है, तो उनके पेशाब का रंग पीला हो जाता है, क्योंकि विकासोल कैप्सूल में कुछ ऐसे बी कांपलेक्स विटामिन होते हैं।

बी कांपलेक्स जो बहुत जल्दी पानी में घुलने वाले होते हैं। बी कांपलेक्स हमारे शरीर में नहीं रह पाते हैं इसीलिए हमारे शरीर की सभी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हमारा शरीर बाहर से बी कांपलेक्स लेता है।

इसीलिए पानी में घुलने वाले बी कांपलेक्स पेशाब के जरिए हमारे शरीर से बाहर निकल जाते हैं। इसीलिए हमारे शरीर को बी कांपलेक्स की पूर्ति के लिए हमें रोजाना बी कांपलेक्स चाहिए होता है।

इसीलिए जब कोई व्यक्ति बिकासुल कैप्सूल का सेवन करता है या बिकासुल कैप्सूल को लेता है, तो बिकासुल कैप्सूल में मौजूद सारे विटामिन शरीर आवश्यकता के अनुसार अवशोषित कर लेता है और बाकी बचे हुए विटामिन को हमारे शरीर से बाहर निकालता है।

इसी प्रक्रिया के कारण जब कोई व्यक्ति बिकासुल कैप्सूल का सेवन करता है, तो उसे पैसा पीला आता है। बिकासुल कैप्सूल लेने के बाद पेशाब पीला इसलिए उतरता है क्योंकि विटामिन बी यानी कि राइबोफ्लेविन विटामिन के कारण होता है ।

इसीलिए अगर कोई व्यक्ति बिकासुल कैप्सूल का सेवन कर रहा है या बिकासुल कैप्सूल खा रहा है, और उसका पेशाब पीला आ रहा है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह बिल्कुल नॉर्मल बात है।

इसके अलावा आपको बिकासुल कैप्सूल का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगा। अगर आप चाहे तो बिकासुल कैप्सूल का सेवन बिना किसी चिंता के कर सकते हैं।

तो दोस्तों अब तो आप लोग जा नहीं रहे होंगे कि बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है ? किस कारण से बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पिलाता है।

क्या बीकासूल कैप्सूल खाने से शरीर मोटा हो जाता है?। Kya bikasul capsule khane se sharir Mota hota hai

क्या बीकासूल कैप्सूल खाने से शरीर मोटा हो जाता है?। कई सारे लोगों को यह गलतफहमी हो जाती है, कि क्या बिकासुल कैप्सूल खाने से शरीर मोटा हो जाता है, क्या लोग बिकासुल कैप्सूल खाने से मोटे हो रहे हैं।

लगातार बिकासुल कैप्सूल खाने से व्यक्ति का शरीर मोटा हो जाता है, लेकिन दोस्तों हम आपको इस बात का जवाब पूरी जानकारी के साथ देंगे, कि क्या बिकासुल कैप्सूल खाने से शरीर मोटा हो जाता है और किस कमी के कारण बिकासुल कैप्सूल खाया जाता है यह भी जानेंगे।

दोस्तों बिकासुल कैप्सूल का सेवन मोटा होने के लिए नहीं किया जाता है और ना ही बिकासुल कैप्सूल हमारे शरीर का वजन बढ़ाता है। बिकासुल कैप्सूल खाने से शरीर मोटा नहीं होता है।

बिकासुल कैप्सूल अच्छे स्वास्थ्य के लिए खाया जाता है बिकासुल कैप्सूल का सेवन स्वास्थ्य को सही रखने के लिए किया जाता है। बिकासुल कैप्सूल में कई प्रकार के विटामिन पाए जाते हैं।

इसके अलावा बिकासुल कैप्सूल में सबसे ज्यादा विटामिन सी पाया जाता है। इसके अलावा बिकासुल कैप्सूल का सेवन वही लोग करते हैं जिनके अंदर जिसके अंदर विटामिन सी और बी कंपलेक्स की कमी होती है।

डॉक्टर के अनुसार बिकासुल कैप्सूल हमारे शरीर को बहुत फायदा पहुंचाता है। लेकिन ध्यान रखें कि
बिकासुल कैप्सूल आपके शरीर को मोटा नहीं बनाता है।

लेकिन बिकासुल कैप्सूल का सेवन बी कंपलेक्स की कमी वाले व्यक्ति ज्यादा करते हैं। बी कंपलेक्स की कमी होने पर हमें डॉक्टर भी यही सलाह देते हैं, कि हमें बीकासूल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।

बीकासूल कैप्सूल का सेवन उन व्यक्तियों को भी करना चाहिए जिन्हें शरीर में कमजोरी हो, मुंह में सबसे ज्यादा छाले होते हो, पेशाब में जलन होती हो, भूख कम लगती हो, बाल ज्यादा झड़ते हो, उन लोगों को बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।

लेकिन अगर कोई व्यक्ति बिकासुल कैप्सूल का सेवन वजन बढ़ाने के लिए कर रहा है, तो यह बिल्कुल भी सही नहीं है, क्योंकि बिकासुल कैप्सूल के सेवन से हमारे शरीर का वजन बिल्कुल भी नहीं पड़ता है।

इसीलिए अगर आप भी बिकासुल कैप्सूल का सेवन वजन बढ़ाने के लिए कर रहे हैं, तो आज ही बिकासुल कैप्सूल का सेवन छोड़ दें। आपको वजन बढ़ाने के लिए कुछ और करना चाहिए ना कि बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए bikasul capsule kab khana chahie .

बिकासुल कैप्सूल खाने का तरीका,बीकासूल कैप्सूल के उपयोग,बिकासुल कैप्सूल कैसे खाएं,
बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए, बिकासुल कैप्सूल खाने की सही विधि।

बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए आपने ज्यादा की बिकासुल कैप्सूल के सेवन से क्या शरीर मोटा होता है, लेकिन अब हम आपको बताएंगे कि बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए। दोस्तों हमें बिकासुल कैप्सूल का सेवन सोच समझकर करना चाहिए, क्योंकि बिकासुल कैप्सूल से फायदे और नुकसान दोनों होते हैं।

बीकासूल कैप्सूल हमें शेड्यूल के अनुसार ही खाना चाहिए। अगर आप यह दिन बिकासुल कैप्सूल को एक समय पर खाते हैं। दूसरे दिन भी आपको बिकासुल कैप्सूल को उसी समय पर खाना चाहिए।

अगर आप बिकासुल कैप्सूल खाने का शेड्यूल यह समय इधर-उधर करते हैं, तो यह आपके लिए सही नहीं रहता है। क्योंकि अगर आपकी बिकासुल कैप्सूल की एक भी खुराक बची तो आपके शरीर में इंफेक्शन फैल सकता है। यह दवा दवा की विषाक्तता बढ़ सकती है।

अगर आप शेड्यूल के अनुसार बिकासुल कैप्सूल का सेवन नहीं करते हैं तो इससे आपको इंफेक्शन हो सकता है। इसीलिए आपको इंफेक्शन से बचने के लिए बिकासुल कैप्सूल का सेवन एक समय पर करना चाहिए।

इसके अलावा बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य ले। और आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन लगातार नहीं करना है। लंबे समय तक बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से बचें।

इसके अलावा बिकासुल कैप्सूल का सेवन बच्चों को नहीं करना चाहिए। वैसे तो यह बच्चों के अंदर विटामिन B और विटामिन c की कमी को दूर करता है। लेकिन फिर भी यह बच्चों के लिए खतरनाक हो सकता है।

इसीलिए बिकासुल कैप्सूल खाते समय आपको समय का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए

बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए दोस्तों क्या आप लोग जानते हैं, कि विकसित कैप्सूल कब करना चाहिए। कई सारे लोगों का तो यह पता होता है कि बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए, लेकिन ऐसे कई सारे लोग हैं।

जिन्हें यह पता नहीं है, कि बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए, इसीलिए आज हम आपको यह बताएंगे, कि बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए, दोस्तों बिकासुल कैप्सूल खाने से कई सारे फायदे फायदे होते हैं।

बिकासुल कैप्सूल हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते हैं, लेकिन आपको इस बात का अंदाज़ होना बहुत जरूरी है, कि आपको बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए। बिकासुल कैप्सूल का सेवन का सही समय क्या है।

इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे कि आपको दिन में कितने टाइम बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।तो चलिए अब जान लेते हैं कि बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए बिकासुल कैप्सूल खाने का सही समय क्या है

बिकासुल कैप्सूल को खाने का सही समय और सही तरीका कुछ इस प्रकार है, Becosule को हमेशा शेड्यूल के अनुसार ही लेना चाहिए। हमेशा याद रखें और बिकासुल कैप्सूल को सही समय पर लेने की कोशिश करें।

लेकिन अगर दूसरी खुराक लेने का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक लेने से बचें क्योंकि इससे दवा की विषाक्तता बढ़ सकती है। इसीलिए आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते समय ध्यान रखना चाहिए।

कि अगर आप 1 दिन बिकासुल कैप्सूल का सेवन कर लेते हैं, तो दूसरे दिन आपको उसी समय पर बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए। यही आपके लिए फायदेमंद रहता है

अगर आप बार-बार अलग-अलग समय पर बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते हैं, तो यह बिल्कुल भी सही बात नहीं है। इसके अलावा अगर आप यह नहीं जानते हैं, कि बिकासुल कैप्सूल का सेवन कब करना चाहिए। बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल से होने वाले फायदे के बारे में आपको पता नहीं है, तो आप हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। यहां पर हमने बिकासुल कैप्सूल के बारे में पूरी जानकारी दी हुई है। यहां से आप बिकासुल कैप्सूल के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर उसके बाद ही बिकासुल कैप्सूल का सेवन करें।

बीकासूल कैप्सूल किस काम आता है bikasul capsule kis kaam mein aata hai

बीकासूल कैप्सूल खाने से क्या फायदे होते हैं, Becosules Capsule khane ke Fayde, बीकासूल कैप्सूल खाने की महत्वपूर्ण जानकारी, बीकासूल कैप्सूल कैसे काम करता है,बीकासूल कैप्सूल की खुराक कैसे ले,

बीकासूल कैप्सूल किस काम आता है ज्यादातर लोगों को इस बात का पता नहीं होता है, कि बिकासुल कैप्सूल किस काम आता है। बिकासुल कैप्सूल का काम क्या है। कब बिकासुल कैप्सूल का सेवन किया जाता है।

दोस्तों बिकासुल कैप्सूल किस काम आता है यह बहुत ही महत्वपूर्ण टॉपिक है, इसीलिए आपको इस बात का ज्ञान होना बहुत जरूरी है, कि बिकासुल कैप्सूल किस काम आता है किन किन कारणों से बिकासुल कैप्सूल का सेवन किया जाता है।

बीकासूल कैप्सूल किस काम आता है

1 बिकासुल कैप्सूल हमारे शरीर मे खास करके के विटामिन बी, विटामिन सी की पूर्ति के लिए काम करती है।

2 बिकासुल कैप्सूल का सेवन हमारे शरीर मैं आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए किया जाता है हमारे शरीर में सभी पोषक तत्वों की बराबर पूर्ति के लिए बिकासुल कैप्सूल का सेवन किया जाता है।

3 विटामिन बी कॉम्प्लेक्स, ओर विटामिन सी और इसके अलावा कई सारे पोषक तत्वों की कमी के कारण बिकासुल कैप्सूल का सेवन किया जाता है।

4 बिकासुल कैप्सूल का सेवन लगातार बढ़ रही कमजोरी को दूर करने के लिए भी किया जाता है।

5 बिकासुल कैप्सूल का शहर मोटापे को दूर करने के लिए बिल्कुल भी नहीं किया जाता है।

बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए bikasul capsule kaise khana chahie

बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए Becosules के लाभ और उपयोग करने का तरीका, बिकासुल कैप्सूल खाने की विधि, Becosules Benefits & Uses in Hindi, बिकासुल कैप्सूल खाने का सही तरीका, बिकासुल कैप्सूल इस्तेमाल करने का तरीका, Becosules की खुराक और इस्तेमाल करने का तरीका – Becosules Dosage & How to Take in Hindi

बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए बिकासुल कैप्सूल खाने की पूरी विधि जरूर जान ले, क्योंकि जब तक आप बिकासुल कैप्सूल खाने की पूरी विधि नहीं जान लेते हैं या बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए इसके बारे में नहीं जानते हैं।

तब तक आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। बिकासुल कैप्सूल का सेवन बहुत ही सोच समझ कर करना चाहिए बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना है। उसकी विधि जान ले। दोस्तों एक बात का ध्यान अवश्य रखें की सभी बीमारियां अलग-अलग प्रकार की होती है।

इसीलिए सभी दवाइयों का खाने का तरीका भी अलग अलग होता है। इसीलिए बिकासुल कैप्सूल को खाने का तरीका भी अलग है बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना है इसके बारे में जान लेते हैं।

1 बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए तरीका बिकासुल कैप्सूल को हमारे शरीर की पोषक तत्वों की कमी के लिए खाया जाता है।

2 बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए बिकासुल कैप्सूल का सेवन कैप्सूल के रूप में किया जाता है।

3 बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए बिकासुल कैप्सूल का सेवन 1 खुराक में ही करना चाहिए

4 बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए बिकासुल कैप्सूल का सेवन मुंह के माध्यम से ही करना चाहिए।

5 बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए बिकासुल कैप्सूल को खाने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य ले लेनी चाहिए।

बीकासूल कैप्सूल खाने से क्या फायदे होते हैं, बिकासुल कैप्सूल के लाभ, Becosules Capsules Uses in Hindi, बेकासूल, बीकोस्यूल्स कैप्सूल, बिकासुल कैप्सूल, बिकासुल सिरप, बेकोसूल की जानकारी, बेकोसूल के लाभ, बेकोसूल के फायदे, बेकोसूल के उपयोग, बेकोसूल की कीमत, बेकोसूल की खुराक, बेकोसूल के नुकसान, बेकोसूल के साइड इफेक्ट्स, Becosules कैप्सूल, Becosule Capsule Ke Fayde, Becosules Capsule, Becasule

बिकासुल कैप्सूल खाने का तरीका – bikasul capsule khane ka tarika

Becosules की खुराक और इस्तेमाल करने का तरीका – Becosules Dosage & How to Take in Hindi,बिकासुल कैप्सूल खाने का तरीका

बिकासुल कैप्सूल खाने का तरीका – bikasul capsule khane ka tarika दोस्तों बिकासुल कैप्सूल खाने का तरीका – bikasul capsule khane ka tarika जानना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर हम किसी दवा को या कैप्सूल को खाने का तरीका जान लेते हैं, तो हमें उसे खाने में बहुत आसानी होती है।

बिकासुल कैप्सूल खाने का तरीका जानने के लिए हमारे साथ बने रहे, हम आपको बिकासुल कैप्सूल खाने के तरीके बिकासुल कैप्सूल खाने के तरीके के बारे में जाने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल पर बने।

बिकासुल कैप्सूल खाने के तरीके को गर्भवती महिला को भी अच्छे से जान लेना चाहिए, क्योंकि गर्भवती महिला को बिकासुल कैप्सूल खाने से पहले बिकासुल कैप्सूल खाने के तरीके को जानना बहुत जरूरी है।

बिकासुल कैप्सूल को खाना खाने के बाद गुनगुने पानी के साथ लेना चाहिए। इसके अलावा ध्यान रखें कि बड़े व्यक्ति बिकासुल कैप्सूल का सेवन दिन में 2 * 2 कैप्सूल का सेवन कर सकते हैं, लेकिन बच्चों को रोज एक ही कैप्सूल का सेवन करना चाहिए‌।

इसके अलावा अगर कोई गर्भवती महिला विकासोल कैप्सूल का सेवन कर रही है, तो उसे डॉक्टर की सलाह अवश्य ले लेनी चाहिए, डॉक्टर की सलाह लिए बिना आपको कभी भी बिकासुल कैप्सूल का सेवन नहीं करना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल खाने से महिलाओं के शरीर के अंदर विटामिन बी की कमी दूर होती है, इसीलिए महिलाओं को बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए। इसके अलावा अगर आप चाहें तो डॉक्टर की सलाह लेकर ही बिकासुल टेबलेट का सेवन कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी फायदेमंद रहता है।

बिकासुल कैप्सूल के फायदे व नुकसान bikasul capsule ke fayde v nuksan

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान बिकासुल कैप्सूल से कई सारे फायदे होते हैं, तो कई सारे नुकसान भी हो सकते हैं, इसीलिए आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से पहले बिकासुल कैप्सूल के नुकसान के बारे में अवश्य जान लेना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान के अंदर सबसे पहले आपको हम आपको बाहरी लक्षण के बारे में बता देते हैं। अगर आपके अंदर भी बिकासुल कैप्सूल से यह नुकसान होते हैं, तो आपको तुरंत बिकासुल कैप्सूल को लेना छोड़ देना चाहिए।

नहीं तो आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। इसके अलावा अगर आप बिकासुल कैप्सूल के नुकसान होने के बाद भी बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते रहते हैं, तो इससे आपको बहुत बड़ी बीमारी भी हो सकती है।

चलिए अब हम आपको समझा देते हैं कि बिकासुल कैप्सूल से कौन-कौन से नुकसान होते हैं, कौन-कौन से नुकसान होने से बिकासुल कैप्सूल को लेना छोड़ देना चाहिए।

तो चलिए जानते हैं कि बिकासुल कैप्सूल के नुकसान क्या क्या है।

बिकासुल कैप्सूल के फायदे व नुकसान

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान गुर्दे की समस्या में नुकसानदायक, अगर आपको गुर्दे की समस्या है, तो आपको बिकासुल कैप्सूल से नुकसान हो सकता है। इससे आपको किडनी संबंधित समस्या भी हो सकती है।

इसीलिए अगर आपको गुर्दे की समस्या है, तो आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। अगर आपको डॉक्टर उपयोग बताएं, तभी आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए, नहीं तो आपको बिकासुल कैप्सूल से नुकसान हो सकता है।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान एलर्जी का कारण

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, बिकासुल कैप्सूल से आपको एलर्जी हो सकती है। बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से पहले आपको डॉक्टर की सलाह अवश्य ले लेनी चाहिए, क्योंकि बिकासुल कैप्सूल के सेवन से कई सारे लोगों को एलर्जी भी हो जाती है। एलर्जी का कारण विकासोल कैप्सूल बन जाते हैं, इसीलिए बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से पहले आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान मुँह सुकने जैसे लक्षण

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, मुँह सुकने जैसे लक्षण अगर आप बिकासुल कैप्सूल का सेवन लंबे समय तक गर्मियों में करते हैं, तो इससे आपको मुंह सूखने जैसी समस्या हो सकती है, बार-बार आपका मुंह सूखने लग जाता है, इसीलिए आपको ध्यान से बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल से आपको होंठ फटने और मुंह सूखने जैसी समस्या हो रही है, तो आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन बंद कर देना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान मतली या उल्टी

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, बिकासुल कैप्सूल के सेवन से आपको मतली या उल्टी जैसी समस्या हो सकती है। अगर आप लगातार कुछ समय तक बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते हैं, तो आपको उल्टी जैसी समस्या भी हो सकती है, इसीलिए ध्यान रखे, कि आपको ज्यादा दिन तक बिकासुल कैप्सूल का सेवन नहीं करना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान दस्त

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, बिकासुल कैप्सूल के ज्यादा दिन सेवन करने से या कई लोगों को एक बार सेवन करने से भी दस्त जैसी समस्या हो सकती है, तो अगर आपको भी एक बार सेवन करने से या कुछ दिन तक सेवन करने से बिकासुल कैप्सूल से दस्त की समस्या हो रही है, तो आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए या बिकासुल कैप्सूल को त्याग देना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान सिर दर्द

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, कई सारे लोगों को बिकासुल कैप्सूल के सेवन से सिरदर्द जैसी समस्या भी हो जाती है। अगर आपको भी बिकासुल कैप्सूल लेने से सिरदर्द की समस्या हो रही है, तो आपको चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए या फिर बिकासुल कैप्सूल को लेना बंद कर देना चाहिए। बिकासुल कैप्सूल के ज्यादा सेवन से आपको सिर दर्द के अलावा और भी समस्या हो सकती है।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान त्वचा का लाल होना

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, अगर आप बिकासुल कैप्सूल का सेवन कर रही है और आपकी त्वचा पर लाल कलर के निशान दिखाई दे रहे हैं या त्वचा लाल हो रही है, तो आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए या फिर बिकासुल कैप्सूल को लेना बंद कर देना चाहिए, क्योंकि अगर बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते समय आपकी त्वचा पर निशान हो रहे हैं या त्वचा लाल हो रही है, तो इसका मतलब यह है आपको बिकासुल कैप्सूल से एलर्जी हो रही है और ज्यादा दिन तक आपको बिकासुल कैप्सूल का सेवन नहीं करना चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान पेट में ऐठन

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, कई सारे लोगों को बिकासुल कैप्सूल के सेवन से हमारे बताए गए समस्या हो जाती है, लेकिन कई सारे लोगों को पेट में ऐठन भी हो जाती है। अगर ज्यादा दिन तक वह बिकासुल कैप्सूल का सेवन करते हैं, तो उन्हें पेट से संबंधित रोग भी हो सकते हैं, क्योंकि बीकासूल कैप्सूल का सबसे प्रथम और ज्यादा प्रभाव पेट भर ही पड़ता है।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान पेट खराब

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, बिकासुल कैप्सूल के ज्यादा दिन सेवन करने से पेट खराब जैसी समस्या हो जाती है, लेकिन कई सारे लोगों को एक बार बिकासुल कैप्सूल का सेवन करने से पेट की समस्या हो जाती है। उनका पेट खराब हो जाता है। उनको दस्त लगने लग जाती है, ऐसी स्थिति में रोगी को डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान सीने में जलन

बिकासुल कैप्सूल के नुकसान, कई बार कई सारे लोगों को बिकासुल कैप्सूल सूट नहीं होता है। इस वजह से उन्हें सीने में जलन हो जाती है। जिससे उनको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अगर आपको भी बिकासुल कैप्सूल लेने के बाद सीने में जलन हो रही है, तो आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए और उन्हें बता कर ही बिकासुल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।

yellow urine after taking becosules येलो यूरीन आफ्टर टेकिंग बीकासूल

yellow urine after taking becosules येलो यूरीन आफ्टर टेकिंग बीकासूल । बिकासुल कैप्सूल लेने के बाद पीला पेशाब आना । yellow urine after taking becosules सामान्य साइड इफेक्ट के अंतर्गत आता है ।

जब भी कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की टेबलेट का सेवन करता है तब टेबलेट सेवन करने के बाद टेबलेट के इनग्रेडिएंट्स पेशाब के रूप में ही बाहर निकलते हैं। दवा के ingredient पेशाब में मिल जाते हैं जिसके कारण पेशाब का रंग पीला हो जाता है ।

बीकासूल कैप्सूल लेने के बाद पीला पेशाब आना सामान्य बात है इससे डरने की , घबराने की और दवा को बंद करने की जरूरत नहीं है । सामान्य सर्दी जुकाम की दवा के कारण भी पेशाब का रंग पीला हो जाता है ।

can we take becosules daily क्या हम बिकासुल कैप्सूल daily ले सकते हैं ?

can we take becosules daily क्या हम बिकासुल कैप्सूल daily ले सकते हैं ? Can Becosules capsule be taken every day? क्या बिकासुल कैप्सूल प्रतिदिन ले सकते हैं ?

यह पूरी तरीके से डॉक्टर पर निर्भर करता है कि आप बिकासुल कैप्सूल daily/every day ले सकते हैं या नहीं ले सकते हैं । यदि डॉक्टर आपको daily और every day बिकासुल कैप्सूल लेने की सलाह देता है तब आप daily बिकासुल कैप्सूल ले सकते हैं ।

यदि आपको कोई हेल्थ प्रॉब्लम है तब भी आप every day बिकासुल कैप्सूल ले सकते हैं । जिनके शरीर में विटामिन बी की कमी है वह daily बिकासुल कैप्सूल ले सकते हैं । लेकिन डॉक्टर की सलाह के बिना बिल्कुल भी ना लें । विटामिन बी की कमी वाले every day बिकासुल कैप्सूल ले सकते हैं ।

बिकासुल कैप्सूल किस रोग में काम आता है bikasul capsule kis Rog mein kam aata hai .

बीकासूल कैप्सूल का उपयोग के रोगों में किया जाता है । लेकिन बिकासुल कैप्सूल का उपयोग मुख्य रूप से अल्सर रोग ( मुंह के छालों ) में किया जाता है । जब किसी व्यक्ति के मुंह में अल्सर हो जाता है तब असर को ठीक करने के लिए बिकासुल कैप्सूल डॉक्टर के द्वारा मरीज को दिया जाता है । अल्सर के रोग में बिकासुल कैप्सूल काफी फायदेमंद होता है ।

विटामिन बी की कमी के रोग में भी बिकासुल कैप्सूल मरीज को दिया जाता है । यदि किसी व्यक्ति के शरीर में विटामिन बी की कमी है तब डॉक्टर के द्वारा बिकासुल कैप्सूल का ट्रीटमेंट दिया जाता है।

पेट के गैस के रूप में भी बिकासुल कैप्सूल लिया जा सकता है । किसी व्यक्ति के पेट में गैस बनती है तब गैस को बाहर निकालने के लिए और नष्ट करने के लिए गैस के रोग में बिकासुल कैप्सूल लिया जा सकता है ।

किसी को बाल झड़ने का रोग है तो भी बिकासुल कैप्सूल लिया जा सकता है । बाल झड़ने की समस्या में और रोग में बिकासुल कैप्सूल लेने से बाल झड़ना रुक जाते हैं ।